ABS News 24

ब्रेकिंग न्यूज़
Uncategorized

गौरेला पेंड्रा मरवाही: थानेदार के खिलाफ एसपी को ज्ञापन, आंदोलन की चेतावनी..

थानेदार के खिलाफ एसपी को ज्ञापन, आंदोलन की चेतावनी;

छत्तीसगढ़ के गौरेला-पेंड्रा-मरवाही (GPM) जिले में महिलाओं की पिटाई करने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। अब परिवार के साथ साहू समाज भी एकजुट हो गया है। सोमवार को एसपी कार्यालय पहुंचकर ज्ञापन सौंपा गया और थानेदार के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। आरोप है कि चोरी के मामले की जांच करने पहुंची महिला थानेदार ने घर में घुसकर महिलाओं की पिटाई कर दी। जबकि महिला अपने पति के साथ मेहमान के तौर पर अपनी बुआ के घर पहुंची थी। घटना के बाद मामले की शिकायत महिला ने सोशल मीडिया पर की थी। मामला मरवाही थाना क्षेत्र का है।

दरअसल पूरा मामला तेन्दुमुड़ा ग्राम पंचायत के बरटोला गांव का है। यहां रहने वाले साहू परिवार ने मरवाही थाना प्रभारी लता चौरे पर घर में घुसकर मारपीट का आरोप लगाया है। बगडार निवासी ममता साहू ने बताया कि वह अपने पति का इलाज कराने बरौर गई थी। वहां से लौटने के दौरान रविवार को अपनी बुआ के घर बरटोल गांव पहुंची। अभी वे लोग बैग लेकर घर में घुसे थे कि तभी पुलिस पहुंच गई। आरोप है कि थाना प्रभारी लता चौरे घर में घुस आईं और धान खरीदी केंद्र की बाउंड्री में लगे फेंसिंग वायर चोरी होने के मामले में पूछताछ को लेकर उनकी पिटाई कर दी।

थाना प्रभारी ने उन पर शराब बिक्री का भी आरोप लगाया और घर में जांच करने लगी। उन्हें कुछ नहीं मिला। आरोप है कि इसके बावजूद ममता और उसके पति दिनेश साहू को डंडे से पीटा गया। इसके चलते उनके शरीर में निशान तक पड़ गए हैं। ममता और साहू परिवार की नहीं सुनी गई। मामला सामने आने के बाद ममता साहू के पक्ष में साहू समाज भी आ गया। उन्होंने एसपी योगेश पटेल के पास जाकर मामले में लिखित शिकायत की। मामल की निष्पक्ष जांच कराते हुए दोषी महिला थानेदार पर कार्रवाई किए जाने की मांग की है। साथ ही कार्रवाई नहीं होने पर आंदोलन की भी चेतावनी दी है।