ABS News 24

ब्रेकिंग न्यूज़
गौरेला पेंड्रा मरवाही

MARWAHI: लोहारी में भव्य दुर्गा पूजन का आयोजन _ कथावाचक स्वामी नंदाचार्य महराज जी प्रतिदिन 2 से 5 बजे तक् कथा करेंगे.

ग्राम लोहारी (मरवाही) में भव्य दुर्गा पूजन का आयोजन _ कथावाचक स्वामी नंदाचार्य महराज जी प्रतिदिन 2 से 5 बजे तक् कथा करेंगे.

गौरेला पेंड्रा मरवाही: ग्राम लोहारी जिला में चैत्र् नवरात्र पर निकाली गई भव्य कलश यात्रा गाजे-बाजे के बीच निकली कलश यात्रा में भक्ति का माहौल बना रहा। हर तरफ वातावरण में जयकारे की गूंज सुनाई पड़ रही थी। कलश यात्रा की शुरुआत दुर्गा पंडाल से प्रारम्भ हुआ सैकड़ो की संख्या में महिलाएँ युवतियाँ ने पूरे आस्था के साथ सिर पर कलश लियेनिकली ,भक्तो के जयकारों के साथ हजारों की संख्या में ग्रामवासी उपस्थित थे धूमधाम से कलश यात्रा निकाली गई।

भक्ति गीतों के बीच आगे-आगे शोभा यात्रा में शामिल लोग अबीर-गुलाल उड़ा रहे थे, तो युवक पटाखे फोड़ के हर्षोल्लास मना रहे थे विदित है की नवरात्रि को लोग सदियों से माँ दुर्गा के प्रति अपनी भक्ति को दर्शाते हुए उनके नौ रूपों की आराधना करने के लिए मनाते हैं। जिसमे नवरात्री में नौ दिनों तक पूजा-अर्चना कर व्रत रखे जाते हैं। साथ ही धूम-धाम से नाच-गाने के साथ बुराई पर अच्छाई की जीत के दिन के रूप में याद रखकर लोग इसे एक त्यौहार के रूप में मनाते हैं।

प्रख्यात कथावाचक( बस्तर से ) स्वामी नंदाचार्य महराज जी 9 दिन कथा करेंगे कार्यक्रम को प्रवक्ता कांग्रेस वीरेंद्र सिंह बघेल सरपंच पुष्पराज उपाध्यक्ष कांग्रेस नारायण श्रीवास मोहन मिश्रा दीपनारायण केवट विनोद सोनी भास्कर सिंह सीपी साहू कृष्णा सिंह राकेश गुप्ता केल गुप्ता महेन्द्र शुक्ला मनोहर जोगी सुभम सिंह बघेल युधिष्ठर केवट पुष्पधर बघेल रोहित परस्ते सहित कोर कमेटी एवंम युवा महिलाएँ भागीदारी निभा रही है